नॉर्थ दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, भारी मात्रा में नकली ब्रांडेड सामान बरामद, एक गिरफ्तार

Delhi Crime News: क्या आप जानते है कि आप जो ब्रांडेड सामान इस्तेमाल कर रहे हैं, वो नकली भी हो सकता है? आपका टूथपेस्ट नकली हो सकता है, जो परफ्यूम आप इस्तेमाल कर रहे हैं, वो नकली हो सकता है. इतना ही नहीं दर्द में इस्तेमाल होने वाला स्प्रे भी नकली हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि नॉर्थ दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में ब्रांडेड कंपनी के नकली सामान बरामद किए हैं.

दरअसल 7 अक्टूबर को एक ब्रांड प्रोटेक्शन सर्विस के एक अधिकारी ने दिल्ली पुलिस को एक शिकायत दी थी. शिकायत में बताया गया कि मार्केट में बड़ी बड़ी कंपनियों के नकली प्रोडक्ट बेचे जा रहे हैं. इस शिकायत के आधार पर वजीराबाद थाने में ट्रेडमार्क एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई.

मामले की जांच करते हुए पुलिस को पता चला कि राजधानी दिल्ली के वजीराबाद इलाके में एक घर में नकली सामान रखा हुआ है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने 7 अक्टूबर की शाम करीब 6 बजे वजीराबाद के उस घर में रेड की. पुलिस को वहां से भारी मात्रा में बड़ी बड़ी कंपनियों के नकली पेस्ट, परफ़्यूम, दर्द निवारक स्प्रे, हेयर आयल और दूसरे कई सारे सामान बरामद किए. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी मोहम्मद ताज़ीन को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में ताज़ीन ने बताया कि ये नकली सामान उसने पूर्वी दिल्ली इलाके से खरीदे थे और वो इन नकली प्रोडक्टस को लोकल बाजार में बेचकर मोटा मुनाफा कमाना चाहता था. अब पुलिस ये पता करने में जुटी है कि ये नकली सामान कहां तैयार किया जा रहा था?

Related posts

Leave a Comment